blogid : 7002 postid : 1367371

कभी कोहली के साथ खेला था विश्व कप, ये क्रिकेटर अब सड़कों पर बेच रहा है छोले-भटूरे

Posted On: 13 Nov, 2017 Sports and Cricket में

Shilpi Singh

  • SocialTwist Tell-a-Friend

भारत में क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें शोहरत,पैसा मिल जाता है। खासकर जबसे आईपीएल ने भारत में दस्तक दी है। उस दौरान से घरेलू क्रिकेटर भी निखर कर आएं हैं, कई ऐसे स्टार हैं जो आईपीएल के दम पर ही अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए हैं। लेकिन आझ हम आपको उस क्रिकेटर से मिलवाएंगे जिसने कभी विश्व कप का सफर कतय किया था, लेकिन आज वो वो सड़कों पर छोले-भटूरे बेच रहा है। ये एक ऐसा खिलाड़ी है जिसका एक समय सिक्का चला करता था, लेकिन अब वो शोहरत से दूर है। इस खिलाड़ी ने कभी विराट के साथ मैदान पर क्रिकेट लेकिन अब सड़को पर छोले-भटूरे बेच रहा है।


cover


2008 में भारत ने जीता दो विश्वकप

क्रिकेट ने किसी को भगवान बना दिया तो किसी को फर्श पर लाकर पटक दिया। भारत में क्रिकेट को पूजा जाता है। अगर आपको साल 2008 याद हो तो इस साल भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ खास हुआ था। ये वो साल था जब टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीता था और युवराज सिंह ने 6 गेंद पर 6 छक्के जड़े थे। लेकिन ये साल विराट कोहली के लिए शानदार साबित हुआ था। क्योंकि उसी साल टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। इसी टीम में रविंद्र जडेजा भी थे जो टीम इंडिया के शानदार बॉलर बने।



perry-goya



विकेटकीपर पैरी गोयल हो गए गुमनाम

इस टीम से निकले दो खिलाड़ियों विराट और जडेजा ने खुद को मैदान का सिंकदर बना लिया, लेकिन 2008 में अंडर-19 टीम के विकेटकीपर पैरी गोयल आज कल गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। ये वही खिलाड़ी है जो चैम्पियन टीम का हिस्सा था, लेकिन आज हालात ऐसे हैं कि कोई इन्हें पहचान भी नहीं रहा है और उन्हें पैसों के लिए सड़को पर छोले-भटूरे बेचने पड़ रहे हैं।



perry



खराब परफॉर्मेंस ने कर दिया बाहर

2008 वो दौर था जब टीम इंडिया को नए-नए खिलाड़ी मिल रहे थे और कप्तान धोनी वर्ल्ड कप टीम तैयार कर रहे थे। उस वक्त पैरी गोयल का नाम भी जोरों पर था। लेकिन वर्ल्ड कप जिताने के बाद पैरी गोयल की फॉर्म ने उनका साथ नहीं दिया। उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन घरेलू क्रिकेट में वो फ्लॉप साबित हुए. वो पंजाब की तरफ से खेलते थे। लगातार गिरती फॉर्म ने उनको टीम से बाहर कर दिया गया और उनका करियर खत्म हो गया।


u19



अब बेचते हैं छोले-भटूरे

वर्ल्ड कप भले ही उनको हीरो बना दिया हो लेकिन उनका करियर वहीं खत्म हो गया। अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद पैरी गोयल का बल्ला कभी नहीं बोला और इसी वजह से उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा। ऐसे में पैरी लुधियाना में फास्ट फूड बेचने का फैसला किया। वो लुधियाना नगर निगम के बाहर छोले-भटूरे, चाउमीन बेचकर गुजारा कर रहे हैं। उनकी ये कहानी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। लेकिन उनके फेसबुक अकाउंट को देखें तो वो आरएसजी ग्रुप के डायरेक्टर हैं, इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है।…Next


Read More:

T20 में ये 4 दावेदार ले सकते हैं धोनी की जगह, जानें उनका खास अंदाज
कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने 61 गेंदो में बनाए शतक
सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये 5 धुआंधार कप्तान, जिनके अंदाज के फैंस हैं दीवाने

T20 में ये 4 दावेदार ले सकते हैं धोनी की जगह, जानें उनका खास अंदाज

कोहली समेत ये हैं वो 4 बल्लेबाज जिन्होंने 61 गेंदो में बनाए शतक

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ये 5 धुआंधार कप्तान, जिनके अंदाज के फैंस हैं दीवाने

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran