Menu
blogid : 7002 postid : 1367957

ये क्रिकेटर दौलतमंद ही नहीं दिलदार भी, कोई देता है मुफ्त खाना तो कोई बेघरों को ठिकाना

आपने क्रिकेटर्स की दौलत, लाइफस्टाइल और लव स्टोरी से जुड़ी खबरें तो खूब पढ़ी होगी. कई क्रिकेटर ऐसे हैं, जो क्रिकेट खेलने के अलावा कई साइड बिजनेस भी करते हैं, जिससे उनकी दौलत बढ़ सके. लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी क्रिकेटर्स सिर्फ कमाने की ओर ध्यान देते हैं. इनमें से कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं, जो अपनी दौलत का आधा हिस्सा जरुरतमंदों को भी देते हैं.

आइए, डालते हैं एक नजर उन क्रिकेटर्स पर.


charity work of cricketers


गौतम गंभीर


charity 1


आपको जानकर हैरानी होगी कि टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज गंभीर ने कई सेना के परिवारों की बहुत मदद की है. वहीं, गौतम गरीबों के लिए मुफ्त रसोई भी चलाते हैं. ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन’ की इस रसोई का नाम ‘एक आशा’ है. दिल्ली के पटेल नगर में स्थित इस सामुदायिक रसोई में 1 से 3 बजे तक खाना खिलाया जाता है. गौतम अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा जरुरतमंदों के लिए खर्च करते हैं.


सचिन तेंदुलकर

charity 3

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी ‘अपनालय’ नाम का एक गैर सरकारी संस्था चलाते हैं. इसमें 200 बेघर बच्चे है, जिनका पालन पोषण ये संस्था ही करती है. इन्होंने कैंसर से पीड़ित 300 बच्चों का इलाज भी करवाया जिसमें 1.35 करोड़ रूपये खर्च हुआ.


राहुल द्रविड़

charity 5


द्रविड़ कैंसर और नशा मुक्ति से जुड़ी संस्थाओं के साथ मिलकर काम करते हैंउन्होंने कई बच्चों की शिक्षा का जिम्मा भी उठाया है. राहुल अक्सर अनाथ आश्रम के कई इवेंट में नजर आते हैं.


विराट कोहली


charity

मैदान पर अपने गुस्सैल स्वभाव की वजह से जाने जाते हैं लेकिन असल जिंदगी में विराट गरीब बच्चों और वृद्धाश्रम में अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा दान करते हैं. ‘विराट कोहली फाउंडेशन’ जरुरतमंद बच्चों की पढ़ाई और उनकी दूसरी जरुरतों के लिए काम करता है.



युवराज सिंह


yuvi


कैंसर का दर्द युवराज से बेहतर कोई नहीं जान सकता क्योंकि युवी खुद इस परेशानी से जूझ चुके हैं. युवराज की ‘YouWecan’ संस्था कैंसर से पीड़ित गरीब मरीजों के लिए काम करती है. …Next



Read More:

धोनी से लेकर रोहित शर्मा तक, इन क्रिकेटर्स ने पूरा किया सबसे तेज छक्कों का शतक

सहवाग ने मजाक में किया था आरती को प्रपोज, ऐसे पूरी हुई लव स्टोरी

धोनी का खुलासा, जीत के बाद टीम के नए खिलाड़ियों को क्‍यों थमा देते थे ट्रॉफी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh