Menu
blogid : 7002 postid : 1372022

जब बाल-बाल बची थी सचिन की जान, उस घटना को याद कर आज भी कांप उठते हैं तेंदुलकर

सचिन देश की ऐसी शख्सियत हैं, जिन्‍हें उनके शालीन व्‍यवहार के लिए जाना जाता है। उनकी साफ-सुथरी छवि के सभी कायल हैं। खेल का मैदान हो या उनकी निजी और सामाजिक जिंदगी, हर जगह लोग उनके व्‍यवहार की तारीफ करते हैं। सचिन तेंदुलकर का नाम क्रिकेट की दुनिया में बड़ी इज्जत के साथ लिया जाता है। कुछ दिनों पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वे कार में सवार होकर जा रहे थे। उन्‍हें कार में देखकर कुछ बाइक सवार उनकी फोटो खींचने लगते हैं। सचिन की फोटो ले रहे बाइक सवार बिना हेलमेट के रहते हैं। यह देखकर सचिन उन्‍हें प्‍यार से डांटते हुए हमेशा हेलमेट लगाने को कहते हैं और उनसे प्रॉमिस भी लेते हैं। कोई सोच नहीं सकता कि सचिन खुद भी कभी इस तरह की हरकत कर सकते हैं। मगर ऐसा नहीं है। सचिन ने भी अपनी जिंदगी में एक ऐसी गलती की थी, जिसमें उनकी जान जाते-जाते बची थी। उसके बाद सचिन ने कभी ऐसा काम नहीं किया। आइये आपको बताते  हैं कि कैसे उस घटना में सचिन बाल-बाल बचे थे।


sachin tendulkar


इंटरव्‍यू के दौरान शेयर किया यह किस्‍सा


tendulkar1


सचिन तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी लाइफ से जुड़ा ऐसा किस्सा शेयर किया था, जिसे सुनकर उनके फैंस शॉक्ड रह गए थे। सभी जानते हैं कि सचिन को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का जुनून था। क्रिकेट का जुनून सचिन के सिर पर कुछ इस कदर रहता था कि उन्हें उसके अलावा और कुछ नजर ही नहीं आता था। इंटरव्यू में सचिन ने बताया कि मैं जब ग्यारह साल का था, तो रेल में सफर करना शुरू कर दिया था। मैं सफर के दौरान अपना किट बैग भी रखता था। रेल में भीड़ होने के कारण मैं खूब धक्के भी खाता था।


पार कर रहे थे रेल पटरी


sachin1


रेल में सफर के दौरान हुई एक घटना का जिक्र करते हुए सचिन ने कहा था कि वे विले पार्ले से अपने दोस्त के पास जाते थे। सुबह और शाम वे और उनके 5-6 दोस्त क्रिकेट प्रैक्टिस करते थे। सचिन ने कहा कि एक दिन सुबह प्रैक्टिस करके हम सभी फिल्म देखने चले गए। फिल्म देखकर आते समय शाम हो रही थी और हमें जल्द से जल्द ग्राउंड में अभ्यास करने पहुंचना था। इस वजह से हम फुटओवर ब्रिज की जगह रेल पटरी पार कर जाने लगे।


तभी आने लगी तेज रफ्तार ट्रेन


sachin3


सचिन ने बताया कि इसी बीच एक ट्रेन तेज रफ्तार में हमारी तरफ आने लगी। हम सभी के लिए वो पल काफी डरावना था। हर किसी तरह उससे बचे। इस घटना के बाद मैंने कभी भी पैदल पटरी पार करने की हिम्मत नहीं की। इस घटना के बाद सचिन को एहसास हुआ कि जरा सी लापरवाही उनकी जान ले सकती थी। इसके बाद उन्होंने दूसरों को भी इस तरह की हरकत करने से मना किया…Next


Read More:

इन 5 मौकों पर कोहली ने दिखाई दरियादिली, कायल हुआ विश्व क्रिकेट 
सचिन से लेकर मेस्‍सी तक, इन 6 धाकड़ खिलाड़ियों पर सजी जर्सी नंबर 10
कोहली से लेकर इंजमाम तक, जब मैदान पर अपने आंसू नहीं रोक पाए देश-विदेश के ये खिलाड़ी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh