Menu
blogid : 7002 postid : 1373888

युवराज ने महज 12 गेंदों पर ठोका था अर्धशतक, इतने अफेयर के बाद रचाई हेजल से शादी

करियर के शुरुआती दौर से ही अपनी असाधारण प्रतिभा की बानगी देने वाले युवराज सिंह ने बीते 17 बरस में मैदान के भीतर और बाहर कई उतार-चढ़ाव झेले लेकिन हार नहीं मानी। फिलहाल टीम इंडिया में वापसी की कोशिशों में जुटे युवराज सिंह अपने बेहद खास अंदाज के लिए जाने जाते हैं। वो जब अपने रंग में होते हैं तो बॉलर अपनी खैर मांगता है, ऐसे में चलिए जानते हैं कैसी है युवी की पर्सनल लाइफ और कैसे बने वो क्रिकेटर और सिक्सर किंग।


cover


टेनिस और स्केटिंग का रखते थे शौक

युवराज सिंह का जन्म क्रिकेटर परिवार में 12 दिसंबर 1981 को चंडीगढ़ में भूतपूर्व क्रिकेट खिलाड़ी योगराज सिंह के यहाँ जाट परिवार में हुआ था। इनको युवी के नाम से पूरी दुनिया जानती है। वैसे युवी कभी से क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे क्योंकि उन्हें धूप में खेलान पंसद नहीं था इसलिए वो ज्यादा वक्त टेनिस और स्केटिंग करते थे।


yuvi


कैफ की कप्तान में खेला U-19विश्व कप

युवी नेसाल 2000 में U-19 विश्व कप खेला उस दौरान टीम के कप्तान थे मौहम्मद कैफ। विश्व कप के दौरान युवी के शानादर खेल की वजह से उन्हे प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट अवार्ड से स्म्मानित किया गया। इसके बाद उन्हें उसी साल आईसीसी नॉकआउट ट्राफी में चुना गया।


Yuvraj-Kaif-


महज 12 गेंदो पर अर्धशतक बना लिया

भारत जब साउथ अफ्रीका टी-20 की विश्व कप खेल रही थी उस दौरान युवी उप-कप्तान थे और लोगों को लगता था कि युवी वनडे के नए कप्तान घोषित हो सकते हैं। क्योंकि पूरे विश्व कप के दौरान वो बेहतरीन फॉर्म में थे और उसी दौरान उन्होंने 6 गेंदों पर 6 छ्कके मारे थे और महज 12 गेंदो पर अर्धशतक बना लिया।


yuraj


कैंसर से लड़ी जंग

भरात को 2011 का विश्व कप दिलवाने में युवी ने एक अहम करिदार निभाया था, उसी दौरान उन्हें कैंसर का पता चला था लेकिन टीम के लिए वो खेलते रहे। युवराज उसके बाद मैदान से दूर रहे लेकिन उन्होंने वापसी की हालांकि फिलहाल वो फॉर्म तलाश रहे हैं और टीम से बाहर हैं।


yuvi



दीपिका और युवी रिश्तापुराना था

टीम इंडिया के ऑलराउंडर और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण भी एक समय डेट कर चुके हैं। दोनों को कई बार साथ देखा गया, कई पार्टियों में दीपिका और युवी साथ नजर आए। हालांकि इन दोनों का रिश्ता बहुत लंबा नहीं चल सका। खबरें आई कि युवी के पजेजिव नेचर के चलते इन दोनों का ब्रेक-अप हो गया।


yuvi-deepiak


बंगाली बाला और युवी का लवजैसा कुछ कुछ

युवी का नाम बंगाली बाला रिया सेन के साथ भी जुड़ चुका है। खबरें आई थीं कि दीपिका पादुकोण से ब्रेक-अप के बाद युवी और रिया डेट कर रहे थे। इन दोनों को एक पार्टी के दौरान साथ में वाइन पीते हुए भी देखा गया था। हालांकि ये अफवाहें जल्द ही शांत भी हो गई थीं।


Riya-Sen-


किम शर्मा के साथ युवी का जुड़ा नाम

बॉलीवुड एक्ट्रेस किम शर्मा और युवराज सिंह के बीच अफेयर की खूब खबरें आई. खबरों की माने तो ‘मोहब्बतें’ फेम किम और युवी का रिश्ता भी काफी लंबा चला था।. हालांकि ये प्रेम कहानी किसी अंजाम तक नहीं पहुंच सकी और दोनों अलग हो गए।

Kim Sharma

किंग्स इलेवन पंजाब में युवी और प्रीति की जुगलबंदी

साल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब टीम की मालकिन और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा और युवराज सिंह के बीच प्यार की खूब खबरें आई थीं। कई मैचों के दौरान युवी और प्रीति को गले लगते हुए और किस करते हुए देखा गया था। हालांकि इन खबरों का महज अफवाह माना गया।

preity-yuvraj


हेजल से रचाई शादी

युवराज सिंह ने पिछले साल एक्ट्रेस और मॉडल हेजल से शादी रचाई, इस शादी में कई बड़े सितारों से शिरकत की थी। करीब 3 सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया था।


yuvraj-hazel


मुंबई में है 64 करोड़ रुपये का घर

मुंबई के पॉश इलाके में युवराज सिंह ने 64 करोड़ रुपये में घर खरीदा। यहीं पर भारत के कप्तान कोहली ने भी 34 करोड़ रुपये में लक्जरी अपार्टमेंट खरीदा है। उनके साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा ने भी 30 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी है यहां पर। इसके साथ ही चंढीगढ़ में भी उनके पास अपना शानदार घर है।


yuvraj-singh-house


लग्जरी कारों के हैं शौकीन

युवराज सिंह के पास पोर्शे की शानदार स्‍पोर्ट कार पोर्शे 911 है। युवराज सिंह के पास बीएमडब्‍लू की बेहतरीन सिडान कार एम5 भी मौजूद है। इसके अलावा युवी बीएमडब्‍लू एम3,ऑडी क्यू 5, ऑडी की है क्यू 7 के भी मालिक हैं। युवराज एक स्‍पीड लवर हैं, उनके पास लैम्‍बोर्गिनी की शानदार स्‍पोर्ट कार गलार्डो भी मौजूद है।…Next

Read More:

वॉचमैन का बेटा बन गया ‘सर जडेजा’, मां की मौत के बाद नहीं खेलना चाहते थे क्रिकेट

इन 5 मौकों पर भारत ने 1 रन से जीता मैच, बेहद रोमांचक था मुकाबला

ये 5 बल्लेबाज हर तरफ खेल सकते हैं शॉट, जानें क्यों खास हैं ये खिलाड़ी

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh