Menu
blogid : 7002 postid : 1374941

जिम में इतना वक्त बिताते हैं विराट, जानें ब्रेकफास्‍ट से लेकर डिनर तक में क्‍या खाते हैं कोहली

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली अपनी शानदार बल्‍लेबाजी के लिए ही नहीं, अपनी स्‍टाइल के लिए भी काफी फेमस हैं। फैंस विराट की स्‍टाइल को खूब कॉपी करते हैं। स्‍टाइलिश विराट इंडिया ही नहीं, दुनिया के फीट स्‍पोर्ट्स पर्सन में गिने जाते हैं। उनकी फिटनेस के सभी कायल हैं। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने अपने टीम मेंबर्स को भी फिट रहने की सलाह दी थी। विराट की इस फिटनेस के पीछे उनकी कड़ी मेहनत है। ज्‍यादातर लोगों को पता होगा कि खुद को फिट रखने के लिए विराट जिम में पसीना बहाते हैं, लेकिन शायद ये नहीं जानते होंगे कि वे जिम में कितना समय बिताते हैं। आइये आपको बताते हैं कि विराट जिम में कितनी एक्‍सरसाइज करते हैं और अपनी डाइट कैसे फॉलो करते हैं।


kohli


जिम में बिताते हैं चार घंटे


kohli1


एक टीवी शो में कैप्‍टन कोहली ने खुलासा किया था कि वे ट्रेनिंग के दौरान जिम में करीब 4 घंटे बिताते हैं। मगर ऐसा तभी होता है, जब वे क्रिकेट न खेल रहे हों। वहीं, किसी टूर पर रहने के दौरान कोहली जिम के लिए एक या आधा घंटा ही दे पाते हैं। उन्‍होंने बताया कि मेटाबॉलिज्‍म के मुताबिक हर शख्स की डाइट बदलती रहती है। यह आपके मेटाबॉलिज्‍म पर निर्भर करता है कि आप जिम में कितना वक्त बिता सकते हैं। अगर मेरा मेटाबॉलिज्‍म हार्दिक पंड्या या शिखर धवन जैसा है, तो कोई दिक्कत नहीं है। इन खिलाड़ियों का दुबला शरीर है।


चार दिन भी नहीं छोड़ सकते डाइट फॉलो करना


kohli3


इसी दौरान कोहली ने एक खुलासा यह भी किया कि उनके शरीर के साथ एक दिक्‍कत है। उन्‍होंने बताया कि मेरे साथ परेशानी है कि अगर चार दिन भी डाइट फॉलो करना छोड़ दूं, तो वजन बढ़ जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा कि मैंने 4 साल तक कितनी ट्रेनिंग की है। अगर डाइट में मुझे फ्री छोड़ दिया जाए, तो सिर्फ 4 दिनों में ही वजन बढ़ जाएगा। विराट ने कहा कि जितना वक्त आप ट्रेनिंग में बिताते हैं, यही तय करता है कि आपको 22 गज की पिच पर रन बनाने में कितना समय लगेगा।


भारी-भरकम ब्रेकफास्‍ट से होती है दिन की शुरुआत


kohli4


विराट ने बताया कि उनके दिन की शुरुआत भारी-भरकम ब्रेकफास्ट से होती है, जिसमें तीन अंडों का ऑमलेट और एक अंडा होता है। इसके अलावा वे पालक, काली मिर्च और पनीर लेते हैं। इसे खत्म करने के बाद वे ग्रिल्ड बेकन या मछली खाते हैं। फलों में पपीता, खरबूजा रहता है। ब्रेकफास्ट नींबू वाली ग्रीन टी के साथ खत्म होता है। यह विराट का ब्रेकफास्‍ट है। मगर कैप्‍टन कोहली लंच इतना भारी-भरकम नहीं लेते। लंच में वे सिर्फ ग्रिल्ड चिकन, मसले हुए आलू, पालक और सब्जियां खाते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि डिनर हमेशा हल्का होना चाहिए, इसलिए कोहली ज्यादातर सी फूड खाते हैं। उनकी डाइट में प्रोटीन की मात्रा सबसे ज्यादा होती है…Next


Read More:

अनुष्का से लेकर ऐश्वर्या तक, दुल्हन बनने के बाद कहर ढा रही थीं ये 5 एक्ट्रेस

विराट कोहली या अनुष्का शर्मा, जानिए दोनों में कौन है ज्यादा पढ़ा-लिखा
युवराज सिंह के जीजा लगते हैं रोहित शर्मा, कुछ ऐसे शुरू हुई थी रीतिका के साथ लव स्टोरी


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh