Menu
blogid : 7002 postid : 1375587

फनी हैं इन स्टार क्रिकेटरों के निक नेम, जानें किसने रखा किसका नाम

अक्सर मैदान पर आपने खिलाड़ियों को उनके निक से बुलाते हुए सुना होगा और शायद आपको ज्यादतर खिलाड़ियों के निक नेम पता भी होंगे। लेकिन क्या आफ जानते हैं कि राहुल द्रविड़ क्रिकेट जगत में भले ही ‘द वॉल’ और ‘मिस्टर भरोसेमंद’ के नाम से जाने जाते हैं लेकिन उनके साथी खिलाड़ी उनको जैमी कहकर पुकारते थे। ऐसे ही भारत के कुछ और खिलाड़ी हैं जिनका नाम बेहद खास और उन्हें ये नाम टीम या फिर उनके किसी खास ने दिया है।


cover


1. विराट कोहली

मौजूदा क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज और नाम शायद इस दौर के सबसे स्मार्ट क्रिकेटर को तौर पर भी जानें जात हैं। लेकिन मैदान पर गुस्सा करने वाले वाले इस क्रिकेटर का निक नेम चीकू है। विराट जब अपने बचपन थे उस दौरान वो बेहद हेल्दी और उनके हेयरस्टाइल की वजह से उनके कोच ने उन्हें ‘चीकू’ बुलाना शुरू किया था।


virat


2. महेन्द्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान धोनी का नाम वैसे तो कैप्टन कूल है, लेकिन उनका नाम माही भी है। वैसे उनका बचपन से ही ये नाम थे, उनके घरवाले और दोस्त उन्हें मही बुलाते थे। लेकिन अब उन्हें मही की जगह टीमवाले माही बुलाते हैं औऱ उनकी पत्नी साक्षी ने उनके नाम का टैटू भी करवाया हुआ है।

1410254230793_wps_1_England_captain_Eoin_Morg



3. रोहित शर्मा

‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को भारतीय टीम में साथी खिलाड़ी ‘शाना’ कहकर पुकारते हैं। रोहित शर्मा को ये नाम भारतीय टीम में उनके खास दोस्त युवराज सिंह ने दिया था।


rohit


4. सुरेश रैना

सुरेश रैना का निकनेम सोनू है, उनको यह नाम बचपन में ही मिल गया था। अपने बचपन के दिनों में रैना किसी मैच में हिस्सा ले रहे थे जहां उनके किसी साथी खिलाड़ी ने उनको सोनू कहकर पुकारा था जिसके बाद से उनका नाम सोनू पड़ गया।


raina


5. शिखर धवन


dhawan


शिखर धवन का निकनेम गब्बर है। शतक पूरा करने के बाद धवन अपनी मूंछों को ताव देते है, धवन के इस अंदाज के कारण उनके साथी खिलाड़ियों ने उनका नाम गब्बर रख दिया। साथ ही धवन को अक्सर बॉलीवुड अंदजा में डॉयलॉग बोलते हुए देखा जात है इसलिए भी उन्हेंये नाम दिया गया है।…Next


Read More:

शादी से पहले धोनी की पत्नी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, पब और पार्टी का था जबर्दस्त शौक

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh