Menu
blogid : 7002 postid : 1378405

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

क्रिकेट में कब क्या हो जाए कहना मुश्किल होता है, कई बार ऐसे मौके आए जब गेंदबाज मैच पर हावी हुए तो कई बार बल्लेबाज हावी हुए। कई बार ऐसे मौके आए जब भारतयी टीम की ब्ललेबाजी बिखर गई और अपने आप में रिकॉर्ड बना गई। ऐसे में आज हम आपको उन पलों के बारे में बताएंगे जब भारतीय टीम की बल्लेबाजी किसी ताश की पत्ते की तरह बिखर गई।


cover


1. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, डरबन वनडे, 2006

ब तक की सबसे शर्मनाक हार में से एक भारत ने डरबन में दक्षिण अफ्रीका के हाथों 157 रनों से हार झेली थी। भारत को 50 ओवरों में 249 रन बनाने थे। भारत का स्कोर एक समय 61/2 था। अगले कुछ ओवरों बाद भारतीय टीम 91 रनों पर ऑलआउट हो गई।


africa 2006


2. भारत बनाम श्रीलंका, शारजाह वनडे 2000

यह पहला मैच था जिसमें कई रिकॉर्ड बने और टूटे। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित ओवरों में 299 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम मात्र 54 रनों पर आउट हो गई। यह अब तक का भारतीय टीम का वनडे में सबसे कम स्कोर है।


lanka



3. भारत बनाम न्यूजीलैंड, दांबुला वनडे 2010

ह मैच भी भारतीय टीम के बिखरने वाली बल्लेबाजी की कहानी को अनोखे रूप में बयां करती है। दांबुला में खेले गए वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 288 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम एक समय 39/1 थी और कुछ देर बाद 88 रनों पर ऑलआउट हो गई।


newzeland


4. भारत बनाम श्रीलंका, कानपुर वनडे, 1986


lowrun_4_i


श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 46 ओवरों में 8 विकेट पर 195 रन बनाए। भारतीय बल्लेबाजों के लिए यह स्कोर बड़ा आसान नजर आ रहा था। लेकिन भारत ने 37 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद 78 रनों पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। वेंगसरकर और सुनिल गावस्कर बड़े गलत साबित हुए।…Next


Read More:

क्रिकेटर्स की पत्नियां भी नहीं है उनसे कम, कोई है बॉक्सर तो कोई डांसर

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh