Menu
blogid : 7002 postid : 1379472

किसी ने दी जान तो किसी ने बेचे मां के गहने, जब क्रिकेटरों के चक्कर में फैंस ने की हदें पार

क्रिकेट भारत में बस केवल एक खेल नहीं है, इसे खेलने वालों को लोग भगवान तक का दर्जा दे देते हैं। ऐसे में जाहिर है जब इस खेल से लोगों का लगाव होगा तो कई बार फैंस अपनी भवनाओं पर काबू नहीं रख पाते हैं और अजीबों गरीब हरकतें कर बैठते हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उन क्रिकेटरों के बारे में जिनके लिए फैंस नेकी सारी हदें पार।

cover fans

1. विराट कोहली के लिए लगाई खुद को आग

भारत और अफ्रीका के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में भारत को पहले मैच में हार का मुंह देखेने को मिला। इस दौरान भारत के कप्तान कोहील का बल्ला भी खामोश रहा। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के केपटाउन टेस्ट में आउट होने पर फैन ने दुखी होकर खुद को आग लगा ली थी। बाबूलाल बैरवा शनिवार को भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रहे क्रिकेट मैच के दौरान ऐसा किया था।


virat


आत्महत्या

नवंबर, 2013 में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था। इस बात ने उनके एक फैन को इतना दुखी कर दिया की उसने आत्महत्या कर ली। सचिन का ये फैन गुजरात के कच्छ का रहने वाला था। उसने पंखे से लटककर जान दे दी थी। 20 साल के इस व्यक्ति का नाम विजय गोविंद माहेश्वरी था।


INDIA-CRICKET/TENDULKAR

3. सचिन के लिए तोड़े रिमोट

2017 में टीवी रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे राजूदास राठौर ने शो पर खुलासा किया था कि वो सचिन के 1996 से फैन हैं, तभी उन्होंने क्रिकेट देखना शुरू किया था। राजूदास ने बताया था कि सचिन की सेन्चुरी होने पर वो जैसे पागल हो जाते थे। सचिन जब 90s में होते थे जो उन्हें काफी टेंशन होती थी। यदि सचिन का मैच देखने को नहीं मिलता था तो वो रिमोट तक तोड़ देते थे।


sachin


4. विराट कोहली के लिए बेच दिए मां के गहने


virat12

33 साल के निकाष ओडिशा के कंधमाल जिले के रहने वाले हैं और पेशे से बस कंडक्टर हैं।  निकाष के पास पैसों की कमी है जिस वजह से वो हर मैच नहीं देख पाते हैं। उनका कहना है कि अपने पसंदीदा खिलाड़ी विराट कोहली को खेलते देखने के लिए उन्होंने अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां तक छोड़ दी हैं।खुद को विराट का फैन बताने वाले निकाष ने भारतीय टीम का मैच देखने और विराट का हौसला बढ़ाने के लिए अपनी मां के गहने तक बेच डाले थे। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं थे कि वो मैच देखें इसलिए उनहोंने ऐसा कदम उठाया।…Next



Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh