blogid : 7002 postid : 1384377

अब भारत से होगा जयसूर्या का इलाज, बिना बैसाखी नहीं चल पा रहा पूर्व बल्लेबाज!

Posted On: 9 Feb, 2018 Sports and Cricket में

Avanish Kumar Upadhyay

  • SocialTwist Tell-a-Friend

अपनी जबरदस्‍त बल्‍लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान जयसूर्या आज बैसाखी के सहारे चल रहे हैं। जयसूर्या घुटनों की समस्या से जूझ रहे हैं। इस वजह से वे बैसाखी के सहारे चलते हैं। हालात ऐसे हैं कि वे बिना बैसाखियों के दो कदम भी नहीं चल सकते। खबरों की मानें, तो वे कुछ दिनों पहले ही ऑस्ट्रेलिया में अपने दोनों घुटनों का ऑपरेशन कराकर लौटे हैं, लेकिन उन्हें कोई फायदा होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। अब खबरें आ रही हैं कि वे भारत के डॉक्‍टर से इलाज कराने के बारे में सोच रहे हैं। इसकी सलाह उन्‍हें एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी है। आइये आपको बताते हैं कि सनथ किससे इलाज कराने वाले हैं और किस क्रिकेटर ने उन्‍हें इसकी सलाह दी।


sanath jaysurya


10 फरवरी से शुरू होगा इलाज


jayasuriya2


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जयसूर्या मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के एक आयुर्वेदाचार्य से इलाज कराएंगे। सनथ जयसूर्या का इलाज 10 फरवरी से शुरू किया जाएगा। बताया जा रहा है कि उनका इलाज पातालकोट की जड़ी-बूटियों से होगा, जिन्हें लेकर आयुर्वेदाचार्य श्रीलंका के लिए रवाना भी हो चुके हैं। जयसूर्या को इसकी सलाह पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने दी। उन्होंने ही जयसूर्या की बात आयुर्वेदाचार्य से कराई थी।


इन जड़ी बूटियों से होगा इलाज


patalkot


हिमालय की तरह पातालकोट में भी दुर्लभ जड़ी-बूटियां बड़ी मात्रा में पाई जाती हैं। देश के विभिन्न हिस्सों के जानकार यहां जड़ी-बूटियों की तलाश में आते हैं। खबरों की मानें, तो क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के इलाज के लिए दो दर्जन से ज्यादा जड़ी-बूटियां श्रीलंका ले जाई जा रही हैं। इन जड़ी बुटियों में अपा मार्ग, सलाम पाजा, अश्वगंधा, बंसीघारा, क्यूकंद, सोनापाखी, हार सिंगार, अरंडी की जार, आमा हल्दी, सफेद मूसली, काली मूसली आदि जड़ी बूटियां शामिल हैं।


गेंदबाजों में रहता था खौफ


jaysurya


सन् 1996 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में शुरुआती ओवरों से ही धमाकेदार बल्लेबाजी का चलन शुरू करने वाले श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या रिटायरमेंट के पहले श्रीलंकाई क्रिकेट टीम की मजबूत कड़ी थे। उनका खौफ गेंदबाजों में ऐसा था कि अच्छे-अच्छे गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगड़ जाती थी। उन्होंने 40 के औसत से 110 टेस्ट मैचों में 6973 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में 445 मैचों में 13430 रन बनाए हैं। वे श्रीलंका के लिए टी20 मैच भी खेल चुके हैं। सनथ श्रीलंका की टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलते थे। उन्‍होंने 1999 से 2003 के बीच 38 टेस्‍ट और 117 वनडे मैचों में अपनी टीम की कप्‍तानी भी की है…Next


Read More:

 बॉलीवुड की वो बोल्ड हीरोइन, जिसके पर्दे पर आते ही बढ़ जाता था रोमांस का लेवल
मालदीव को लेकर भारत और चीन आमने-सामने, छिड़ी वर्चस्‍व की जंग!
बॉलीवुड फिल्‍मों पर आधारित हैं TV के ये 5 पॉपुलर सीरियल!



Tags:                                       

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading ... Loading ...

0 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments


topic of the week



अन्य ब्लॉग

latest from jagran