Menu
blogid : 7002 postid : 1385388

क्रिकेट जगत के सबसे खराब रनर, जो कई बार हो चुके हैं रन आउट

क्रिकेट में बल्लेबाज की स्ट्रोक लगाने की स्किल को जितना सराहा जाता है उतना ही विकटों के बीच उसकी दौड़ने की कला को भी सराहा जाता है। विकटों के बीच में दौड़ने की कला भारत के एमएस धोनी को खूब आती है यही कारण है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने ‘रनिंग बिटवीन द विकेट’ के झंडे खूब गाड़े हैं। क्रिकेट के इतिहास पर अगर सरसरी निगाह दौड़ाएं तो पता चलता है कि ऐसे कई क्रिकेटर हुए हैं जिन्होंने अपनी खराब ‘रनिंग बिटवीन द विकेट’ के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो विकटों के बीच सबसे खराब रनर रहे।


cover


1. इंजमाम उल हक

पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाजों में से इंजमाम उल हक विकटों के बीच सबसे खराब रनरों में से एक हैं। 350 वनडे खेलने वाले इंजमाम के नाम वनडे में 11,739 रन हैं। लेकिन इस बीच वह कुल 38 बार रन आउट हुए हैं। कई बार तो ऐसे अंदाज में वह रन आउट हुए कि क्रिकेटप्रेमी इस बात पर विश्वास भी नहीं कर पाते थे कि कोई ऐसे कैसे रन आउट हो सकता है।


52641068


2. अर्जुन रणतुंगा

रणतुंगा एक अच्छे बल्लेबाज माने जाते थे, लेकिन वो एक बेहद खराब रनर थे। जब श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली तो रणतुंगा की साख एक खराब रनर के रूप में उभरकर सामने आई। रणतुंगा ने श्रीलंका के लिए 255 वनडे मैच खेले हैं जिनमें से वह 30 बार रन आउट हुए हैं।

Arjuna Ranatunga


3. वसीम अकरम

वनडे में 500 से ज्यादा विकेट अपने नाम करने वाले वसीम अकरम के नाम वनडे में 37 बार रन आउट होने का रिकॉर्ड है। कुल 280 पारियों में बल्लेबाजी करने वाले अकरम का यह रिकॉर्ड अपने आपमें चौंकाने वाला है। 356 वनडे खेलने वाले अकरम का वनडे में रन बनाने का औसत 16.52 का है। अकरम का वनडे में कोई शतक नहीं है। उनके नाम सिर्फ 6 अर्धशतक है और उनका सर्वोच्च स्कोर 86 है।


funny-runout


4. स्टीव वॉ

स्टीव वॉ का वनडे करियर लाजवाब रहा। उन्होंने वनडे में 7,569 रन बनाए और इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 120 रन था। लेकिन उनकी सबसे पड़ी परेशानी थी कि, वह ‘रनिंग बीटवीन द विकेट’ में बेहद खराब थे। वनडे में स्टीव वॉ कुल 27 बार रन आउट हुए और इस दौरान उन्होंने अपने बैटिंग पार्टनर को कुल 50 बार रन आउट करवाया।


steve


5. मर्विन अट्टापट्टू


Del66610


मर्विन अट्टापट्टू को श्रीलंका टीम का सबसे धीमा फील्डर माना जाता था। वही हाल उनका बैटिंग में था और दौड़ते वक्त वह हमेशा अपनी धीमी रनिंग से मात खा जाते थे। साल 1990 से 2005 तक वनडे खेलने वाले अट्टापट्टू ने अपने करियर में कुल 230 पारियों में बल्लेबाजी की और इस दौरान वह 37 बार रन आउट हुए। अपने करियर के उफान पर श्रीलंका टीम के कप्तान रहे अट्टापट्टू ने वनडे में 37.57 की औसत से 8529 रन बनाए हैं।…Next



Read More:

अफ्रीका में जीत की हैट्रिक के साथ टूटे ये रिकॉर्ड, ये रहे मैच के हीरो

कुंबले ने आज के दिन तोड़ी थी पाक टीम की कमर, बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh