Menu
blogid : 7002 postid : 1386095

श्रीलंका के लिए बेहद खास है T-20 ट्राई सीरीज, जानें कब-कब भिड़ेगी टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम आज (बुधवार) टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान टीम से भिड़ेगी। सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी लग रहा है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि दूसरा मैच जीतकर भारतीय टीम टी-20 सीरीज पर भी कब्‍जा जमा लेगी। हालांकि, क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है, इसलिए मैच समाप्‍त होने के बाद ही सही परिणाम सामने आएगा। साउथ अफ्रीका में टी-20 सीरीज के बाद टीम इंडिया श्रीलंका में टी-20 त्रिकोणीय शृंखला (ट्राइंगुलर सीरीज) के लिए रवाना होगी। इस सीरीज में तीसरी टीम बांग्लादेश है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज के शेड्यूल में बदलाव करते हुए इसे दो दिन पहले आयोजित करने का फैसला किया है। आइये आपको बताते हैं पूरा शेड्यूल।


dhoni1


इस वजह से श्रीलंका के लिए खास है सीरीज


india vs sri lanka


त्रिकोणीय शृंखला का पहला मुकाबला भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला पहले 8 मार्च को होना था, लेकिन अब इसे दो दिन पहले रखा गया है, ताकि टूर्नामेंट का फाइनल रविवार के दिन यानी 18 मार्च को खेला जा सके। इस सीरीज में कुल सात मुकाबले होंगे। यह सीरीज श्रीलंका के लिए बेहद खास है, क्‍योंकि इसका आयोजन श्रीलंका की आजादी के 70 साल पूरे होने के मौके पर किया जा रहा है। इस वजह से क्रिकेट जगत के अलावा श्रीलंकावासियों में भी इस सीरीज को लेकर काफी उत्‍साह है। क्रिकेटप्रेमी इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।


1998 में भारत ने जीता था खिताब


team india


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के टेलीविजन राइट्स के जरिये करीब 6.5 मिलियन डॉलर की कमाई की जा सकती है। इससे पहले यह टूर्नामेंट श्रीलंका की आजादी के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में साल 1998 में खेला गया था। उस टूर्नामेंट में मेजबान श्रीलंका के अलावा भारत और न्यूजीलैंड ने हिस्सा लिया था। उस टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने मेजबान टीम को रोमांचक मुकाबले में सात रनों से मात देकर खिताब अपने नाम किया था…Next


सीरीज का शेड्यूल

6 मार्च- श्रीलंका बनाम भारत, शाम सात बजे

8 मार्च- बांग्लादेश बनाम भारत, शाम सात बजे

10 मार्च- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, शाम सात बजे

12 मार्च- श्रीलंका बनाम भारत, शाम सात बजे

14 मार्च- बांग्लादेश बनाम भारत, शाम सात बजे

16 मार्च- श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, शाम सात बजे

18 मार्च- फाइनल, शाम सात बजे…Next


Read More:

कनाडा के पीएम का नहीं हुआ अपमान, ट्रूडो से मोदी के न मिलने की ये है वजह!
साउथ अफ्रीका दौरे पर इन 4 कप्‍तानों ने दिखाया दम, बनाए इतने ज्‍यादा रन
बॉलीवुड की इन 5 फिल्‍मों में लीड कैरेक्‍टर पर भारी पड़े सपोर्टिंग किरदार


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh